• July 11, 2020

अब रात 10 बजे तक बाहर जा सकेंगे, होटल-रेस्टोरेंट में शराब सर्व करने पर फैसला आज

अनलॉक 2.0 को लेकर मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (एमएचए) ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बुधवार से चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। दुकानें खोलने का टाइम बढ़ेगा या नहीं, इसको लेकर चंडीगढ़ प्रशासन ने अभी कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं। अधिकारियों की मानें तो अब रात 8 बजे के बजाय 9 बजे तक दुकानें खोलने का समय किया जा सकता है।
होटल-रेस्टोरेंट में शराब सर्व करने की मंजूरी और टू व्हीलर्स पर 2 लोगों के बैठने जैसे मुद्दों को लेकर बुधवार को प्रशासक की प्रमुखता में मीटिंग होगी। मीटिंग में इन दोनों मुद्दोंके अलावा अपनी मंडी खोलने, थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर में बैठने वाली सवारियों पर भी फैसला होगा। सिटी हॉस्पिटैलिटी एसोसिएशन की तरफ से प्रशासन को रिप्रेजेंटेशन की गई थी। कहा कि पंजाब में होटल-रेस्टोरेंट में शराब सर्व करने की मंजूरी दी गई है। चंडीगढ़ में इसी तर्ज पर परमिशन दी जानी चाहिए, ताकि कारोबार चल सके।

हालांकि इसको लेकर चंडीगढ़ प्रशासन फिलहाल एकमत नहीं है। प्रशासन के ज्यादातर अफसर इस तरह की छूट नहीं देने के पक्ष में हैं। इनका कहना कि चंडीगढ़ में रेवेन्यू का ज्यादा मसला नहीं है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी यह छूट नहीं देनी चाहिए। वहीं, कुछ अफसर इस पक्ष में हैं कि जरूरी एहतियात बरतने की शर्त पर चंडीगढ़ में भी लिकर सर्व करने की मंजूरी दे देनी चाहिए। इस पर प्रशासक आज फैसला लेंगे।
टू व्हीलर्स में 2 लोग बैठ सकेंगे या नहीं, फैसला आज : चंडीगढ़ में टू व्हीलर पर अभी सिर्फ एक ही सवारी अलाउड है। जबसे लॉकडाउन खुला है, तब से लोग प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि टू व्हीलर्स पर 2 सवारियों को बैठने की मंजूरी दी जाए। क्योंकि एक ही परिवार के 2 लोगों को अगर कहीं जाना हो तो उन्हें दिक्कत आ रही है। हर किसी के पास कार तो नहीं है। कई लोग जो ऑफिस जाते हैं, उनके लिए भी दिक्कत हो रही है।

लिकर सर्व करने की मंजूरी नहीं हुई तो रेस्टोरेंट बंद ही रखेंगे

अनलॉक 2.0 आज से शुरू हो रहा है। अब चंडीगढ़ में दुकानें रात 9 बजे तक खोल सकेंगे। लेकिन होटल-रेस्टोरेंट में शराब सर्व करने की परमिशन अभी नहीं दी गई है। एमएचए ने बार को फिलहाल बंद रखने के ही निर्देश जारी किए हैं। चंडीगढ़ प्रशासन बुधवार को इस पर फैसला लेगा। पंजाब ने होटल-रेस्टोरेंट में शराब सर्व करने की मंजूरी दे रखी है, इसलिए चंडीगढ़ के कारोबारी भी यही मांग कर रहे थे।

सिटी हॉस्पिटैलिटी एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अंकित गुप्ता ने कहा कि अगर लिकर सर्व करने की परमिशन नहीं दी जाती तो वे अपने रेस्टोरेंट को नहीं खोलेंगे। सेक्टर-26 और सेक्टर-7 के रेस्टोरेंट्स मालिक भी आज होने वाली मीटिंग का इंतजार कर रहे हैं। सेक्टर-26 और सेक्टर-7 में चंडी लैंड चलाने वाले नीरज खरब का कहना है जब तक लिकर सर्व करने की परमिशन नहीं दी जाती, तब तक रेस्टोरेंट नहीं खोला जा सकता।

मोहाली में अब रात 8 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें
मोहाली | पंजाब सरकार की ओर से अनलॉक-2 को लेकर जो नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं, उसके तहत अब दुकानें खोलने का समय सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक कर दिया गया है। रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन/नाइट कर्फ्यू रहेगा। पहले दुकानें खोलने का समय शाम 7 बजे तक का था, जिसे अब 8 बजे तक कर दिया गया है। शराब के ठेके सुबह 8 बजे से लेकर रात 9 बजे तक खोले जा सकेंगे। वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा और रविवार के दिन दुकानें बंद रहेंगी। डीसी मोहाली की ओर से बुधवार को अनलॉक-02 की गाइडलाइंस जारी की जा सकती हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Now you will be able to go out till 10 o’clock at night, decide today to serve alcohol in the hotel-restaurant
Please follow and like us:

Related post

Coronavirus Live Update

COVID-19