• July 14, 2020

2 अशुभ योग बनने के कारण आज परेशान हो सकते हैं 7 राशि वाले लोग


25 मई सोमवार को आर्द्रा नक्षत्र होने से कालदंड नाम का अशुभयोग बन रहा है। इसके अलावा सूर्य और चंद्रमा की स्थिति से शूल नाम का एक और अशुभ योग दिनभर रहेगा। इनके प्रभाव से कुछ लोगों का तनाव बढ़ सकता है। विवाद और धन हानिहो सकती है। सोचे हुए काम पूरे होने में रुकावटें आ सकती हैं। कुछ लोगों केे लिए सेहत के मामलों में भी दिन ठीक नहीं है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 में से 7 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है। वहीं अन्य 5 राशियों को सितारों का साथ मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव –

ध्यान या अपने दादा/दादी के समान किसी से बातचीत करने से इस चरण में आपको आध्यात्मिक अंतर्दृष्टि प्राप्त हो सकती है। इस अवधि में आपके बच्चे प्रगति करेंगे। आपका व्यक्तिगत जीवन पहले की तुलना में बेहतर होगा, जिसके परिणामस्वरूप आपके मौजूदा रिश्तों में भी सामंजस्य देखने को मिलेगा।
नेगेटिव – हाल में किसी नाकामयाबी से आपको तनाव हो सकता है। अपनी चिंताओं को रहस्य बनाकर न रखें। अपने दर्द को कम करने के लिए किसी खास व्यक्ति पर विश्वास करें। अकेले या अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए समय बिताना अभी बुद्धिमानी भरा निवेश होगा।
लव – ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। यदि आपका साथी किसी बात को लेकर आपसे जवाब मांगे तो उनपर गुस्सा न हों बल्कि बातों को स्पष्ट करें।
व्यवसाय – यदि आप अपना व्यवसाय चला रहे हैं, तो आपको अपनी आय को बढ़ाने के कई अवसर मिल सकते हैं। चंद्रमा का इस भाव में गोचर “धन योग” बना रहा है, इसीलिए आर्थिक रूप से इस दौरान आप मज़बूत रहेंगे।
स्वास्थ्य – इस गोचर के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य, विशेषकर अपनी आंखों का ध्यान रखने की ज़रूरत होगी।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 7

वृष – पॉजिटिव –

इस दौरान नौकरी करने वाले जातकों को अपने क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना है। आप अपने काम को लेकर बहुत एक्टिव रहेंगे, जो आगे चलकर आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है।
नेगेटिव – आपका दिमाग केवल निजी मामलों और अतीत के मुद्दों पर केंद्रित है। अभी आप अधिक बोलने या खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने के इच्छुक नहीं हैं। आप अपने सवालों के उत्तर अत्तीत में खोज रहे हैं। शांति से सोचने और ध्यान के लिए यह समय उपयुक्त है।
लव – प्रेम जीवन में पिछले कुछ समय से जो दिक्कतें आ रही थीं वो अब दूर हो जाएंगी। अपनी बातों को स्पष्टता के साथ आप अपने लवमेट के सामने रख पाएंगे।
व्यवसाय – पुराने कर्ज़ों को चुकता करने के लिए भी शुभ है। आर्थिक रूप से मज़बूत होने के चलते आप ऐसा कर पाने में सक्षम होंगे।
स्वास्थ्य – जलजनित रोग और संक्रमण होने की बहुत अधिक संभावना है।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 9

मिथुन – पॉजिटिव – आप सभी मामलों में काफी सक्रिय रहेंगे। छात्रों के लिए समय बेहद शुभ रहेगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, या नौकरी के लिए इंटरव्यू के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो यह समय आपके लिए लाभकारी परिणाम लाएगा।
नेगेटिव – आप अभी भी किसी असफलता या नुकसान से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। खुद के लिए निकाला गया समय आपको मजबूत बनाएगा इसलिए ध्यान और आध्यात्मिक विचारों की खोज के लिए अनुकूल स्थान की तलाश करें।
लव – लवमेट को खुश करने के लिये आप कई तरह के स्वांग रच सकते हैं और उन्हें यह पसंद भी आएगा। विवाहित जातकों की बात की जाए तो इस समय थोड़ा संभलकर रहना होगा।
व्यवसाय – आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। चंद्रमा का यह गोचर आपके आर्थिक और सामाजिक जीवन में सुधार लाएगा।
स्वास्थ्य – आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 3

कर्क – पॉजिटिव – अभी आप अपने सामान्य सामजिक समूह से अकेले या दूसरे लोगों से अलग महसूस कर सकते हैं लेकिन किसी नए व्यक्ति शायद विदेशी के जीवन में आने पर आप अच्छा महसूस करेंगे। यह व्यक्ति आपको मार्गदर्शन और सार्थक कंपनी प्रदान करेगा।
नेगेटिव – आपका ध्यान निजी मामलों और अतीत के मुद्दों पर है। यह वो समय है जब आप कम बोलना चाहते हैं। घर या काम पर आप काम का अधिक बोझ महसूस करेंगे। पुराने या बेकार मुद्दों को खींचना और दूसरों के झगडे में पड़ने से बचें।
लव – आपको प्यार के मामले में काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे और जिनसे आप प्रेम करते हैं वह आपके प्रति आकर्षित भी होंगे, लेकिन साथ में शनि का प्रभाव होने से आपके प्यार की परीक्षा भी होगी।
व्यवसाय – इस समय आप अपने काम पर अधिक ध्यान देंगे और अपने कार्यों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में मन लगाएंगे।
स्वास्थ्य – स्वस्थ रहने के प्रति आप जागरूक रहेंगे|
भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 7

सिंह – पॉजिटिव – आध्यात्मिकता अभी आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। यात्रा करने या शायद विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। अपने पड़ोसियों, सहपाठियों और दोस्तों से रिश्ता आपके लिए प्राथमिकता हो सकती है। आपके जीवन में परिवार और आपके रिश्ते मुख्य भूमिका निभाएंगे।
नेगेटिव – अतीत तब तक आपके भविष्य को सुधारने में आपकी मदद कर सकता है जब तक आप अपनी गलतियों को न सुधारें। क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें।
लव – प्रेम जीवन में कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ आएँगी, जिन का सामना आपको पूरे मन से करना होगा। वाणी दोष के कारण अपने बोलने की आदत पर आपको कंट्रोल रखना आपके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा।
व्यवसाय – इस दौरान आपको अपने भविष्य को सुरक्षित बनाने की ओर कार्य करने की ज़रूरत है। आपको अपने लक्ष्य और महत्वाकांक्षाओं के बारे में विचार करना चाहिए, और उन्हें पूरा करने के लिए योजना बनानी चाहिए।
स्वास्थ्य – लम्बी बीमारी से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा|
भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 5

कन्या – पॉजिटिव –

इस दौरान आप अपने पुराने कर्ज और लोन आदि का भुगतान कर पाएंगे। इस समय आपके द्वारा बनाई गयी योजनाएं शुभ परिणाम देंगी। खेल से जुड़े लोगों को लाभ होगा। वहीँ इस राशि के वो जातक जो पब्लिक डीलिंग से जुड़े हैं, उन्हें भी आशाजनक परिणाम मिल सकते हैं।
नेगेटिव- आज आपका जीवन व्यस्त रहेगा और समय का प्रबंधन आपके लिए एक चुनौती हो सकता है। एक कुशल कार्यकर्ता के रूप में, आपका प्राथमिक लक्ष्य बिना निवेश या ऊर्जा के नुकसान के लाभ बढ़ाना होना चाहिए। अपने तर्क का प्रयोग कर के और समझदारी से जोखिम उठाएं।
लव – आपकी बातें प्रेमीजन को चुभ सकती हैं और यदि उनको कुछ बुरा लगा तो सीधा सीधा असर आपकी लव लाइफ पर पड़ेगा। यह हालात तेजी आपके प्रियतम के व्यवहार में थोड़ा बदलाव लेकर आ सकती है।
व्यवसाय – आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक ध्यान, समर्पण और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। आपके भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे और इनके अनुसार ही आपको परिणाम मिलेंगे।
स्वास्थ्य – यह समय चुस्ती फुर्ती से भरा होगा|
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 8

तुला – पॉजिटिव – आपको नया वाहन खरीदने का अवसर भी मिलेगा| वैवाहिक जीवन सुखमय होगा और जीवन साथी का पूर्ण साथ मिलेगा| अपने मित्रों और भाई बहनों से सामंजस्य बढेगा| किसी धार्मिक स्थल की यात्रा भी संभव है| संतान के माध्यम से घर की आर्थिक स्थिति सुधरेगी|
नेगेटिव – निडर बने और दिमाग से काम लें। आपके करीबी साथी आपको सुनने के लिए तैयार हैं। घर पर उन लोगों के साथ वक्त बिताएं, जो आपके लिए महत्वपूर्ण और पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। आपके कार्यक्रम आया अप्रत्याशित परिवर्तन दिनचर्या को प्रभावित कर सकता है।
लव – प्रेमीजन थोड़े गुस्से वाले हो सकते हैं। ऐसे में उन्हें बात बात पर गुस्सा आएगा, तब आपको बहुत ही संभल कर रहना होगा, क्योंकि वे लगातार आपकी बातों से दुखी होते रहे तो, आपका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुँच सकता है।
व्यवसाय – इस दौरान आप अपनी योजना और रणनीतियों को कुशल रूप से लागू करने में सक्षम होंगे, जो आपके लिए शुभ परिणाम लाएगा।
स्वास्थ्य – साफ़ सफाई का ध्यान रखेंगे तो मौसम से होने वाली बिमारियों से बचे रहेंगे|
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक – पॉजिटिव – किसी जगह फंसा हुआ पैसा आने से भी बहुत मदद मिलेगी| आपको बहुत सा आर्थिक लाभ मिलेगा| पारिवारिक जीवन में मित्रों के सहयोग से अपने अधूरे कार्य पूरे करने का अवसर मिलेगा| आपके जीवन में नयी उर्जा का प्रवेश होगा|
नेगेटिव – सोचें, समझें और उसके बाद ही कोई कार्य करें। सावधानी बरतें और यह समझें कि “आप कर सकते हैं ” का हमेशा यह मतलब नहीं होता कि “आपको करना चाहिए”। यह समय धैर्य से आगे बढ़ने का है| हो सकता है कि आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति न हो परन्तु प्रयास करते रहें|
लव – शुक्र अपनी ओर से पूर्ण प्रयास करेगा कि आपके रिश्ते में प्यार बना रहे, लेकिन सब कुछ आपके व्यवहार पर निर्भर करेगा। यदि आप विवाहित हैं तो यह समय आपके लिए बहुत कुछ सिखाने वाला होगा।
व्यवसाय – यदि आप अपना खुद का व्यवसाय करते हैं, तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। आप अपनी सूझ-बुझ से मुनाफ़ा कमा सकते हैं। कुलमिलाकर यह समय आपके लिए उत्तम है।
स्वास्थ्य – मानसिक शांति के लिए आप आध्यात्म का सहारा ले सकते हैं|
भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 8

धनु – पॉजिटिव – धन की प्राप्ति होगी| अपने उधार चुकाने में भी आप स्वयं को सक्षम बना सकेंगे| यदि आप मेहनत से प्रयास करते रहेंगे तो आप को अपेक्षित नतीजे मिलेंगे| आपकी पढाई नियमित रूप से चलती रहेगी| किसी अच्छे गुरु के मार्गदर्शन की मदद से सफलता प्राप्त होगी|
नेगेटिव – आज आप कार्य और घरेलू जीवन के बीच लटका हुआ महसूस करेंगे क्योंकि दोनों तरफ आपका विशेष महत्व हैं। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले दो बार सोच लें। अपनी हर योजना की चर्चा अपने जीवनसाथी के साथ करें और उनके सुझावों को गंभीरता से लें।
लव – प्यार एक अनोखा एहसास है जो हर किसी के जीवन में नहीं मिलता, इसलिए इसे संजोकर रखने का प्रयास करें और स्थिति के अनुसार ही अपने जीवन में बदलाव लाएं ताकि आपके रिश्ते बने रहें।
व्यवसाय – इस दौरान आपका मन नौकरी में परिवर्तन करने का हो सकता है, लेकिन यह समय इसके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता। इसीलिए आपको सलाह दी जाती है कि जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें।
स्वास्थ्य – फुर्ती और स्फूर्ति बनी रहेगी और फिट रहने के लिए आप प्रयास करते रहेंगे|
भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 6

मकर – पॉजिटिव – जो भी विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं| विद्यार्थियों की एकाग्रता बढ़ेगी और उच्च शिक्षा से जुड़े छात्रों की भी पढाई अच्छी चलेगी| यदि आप बैंकिंग एवं प्रबंधन के क्षेत्र में जाने की सोच रहे हैं तो यह समय बहुत अच्छा है|
नेगेटिव – आपको नौकरी और व्यवसाय में समस्याएं बनी रहेंगी| कार्यस्थल में हर प्रकार की सावधानी बरतें और संयम बनाएं रखें| कामकाज के दबाव से ख़ुद को शान्त करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है।
लव – आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर ग़लतफहमी पैदा हो सकती है और आपके रिश्ते में शक का बीज पनप सकता है। आपकी राशि में केतु की उपस्थिति आपके जीवनसाथी के लिए मुश्किलें पैदा करेगी।
व्यवसाय – इस अवधि में आपके जीवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने भविष्य के बारे में असुरक्षित महसूस करेंगे।। यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा।
स्वास्थ्य – आप स्वस्थ महसूस करेंगे|
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 1

कुंभ – पॉजिटिव – अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे और धन भी ख़र्च करेंगे| किसी पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद का समाधान मिलने के संकेत मिल रहे हैं| नयी नौकरियों के अवसर मिलेंगे| कारोबारी भी लाभ कमाएंगे| आर्थिक स्थिति में मज़बूती मिलेगी|
नेगेटिव – अपनी वैवाहिक जीवन में शांति बनाये रखने के लिए किसी भी बहस में पड़ने से बचें और जीवन साथी को सम्मान दें| किसी को भी अपने संबंधों को बिगाड़ने का अवसर न दें| आपकी सफलता के कारण आपके विरोधियों में बढ़ोत्तरी होगी| किसी भी व्यक्ति पर बिना सोचे समझे विश्वास न करें|
लव – आपके प्रेमीजन आपको और आपकी भावनाओं को भली प्रकार समझ पाने में सफल नहीं हो पाएंगे और इस वजह से एक दूसरे के प्रति गलत रवैया अपना सकते हैं।
व्यवसाय – आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी।
स्वास्थ्य – जिन लोगों को कोई बीमारी है वे भी स्वास्थ्य में सुधार देख पाएंगे|
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 5

मीन – पॉजिटिव – आपको आर्थिक स्थिति को स्थिर रखने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी| आमदनी बढ़ाने के लिए प्रयास करते रहें और फालतू ख़र्चों पर नियंत्रण बनाएं| जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी आर्थिक स्थिति में वेतन वृद्धि के माध्यम से सुधार होगा|
नेगेटिव – अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।
लव – आपका दांपत्य जीवन परेशानियों में घिर सकता है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी काफी हद तक पीड़ित रह सकता है। ऐसे में आपको उनकी हैल्थ पर नजर रखनी चाहिए।
व्यवसाय – व्यापार के मोर्चे पर कुछ नुकसान हो सकता है, खासकर यदि आप साझेदारी में अपना व्यवसाय करते हैं तो।
स्वास्थ्य – अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के सुधार के लिए डॉक्टर से मिले।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 9

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 25 May 2020 Rashifal Daily Horoscope

Please follow and like us:

Coronavirus Live Update

COVID-19