• July 11, 2020

82% छात्र हुए पास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा- टॉप 10 को मिलेगा लैपटॉप व एक लाख इनाम


उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड का रिजल्ट बुधवार को घोषित कर दिया गया। मदरसा बोर्ड द्वारा आयोजित मुंशी, मौलवी, आलिम,कामिल और फाजिल की परीक्षा में 1,82,259 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। इसमें से 1,15,650 परीक्षार्थी पास हुए हैं। 81.99 फीसदी रिजल्ट रहा है। मदरसा बोर्ड परीक्षा में बालिकाओं ने बाजी मारी है।55.45 % बालिकाएं सफल और 79.86% बालक पास हुए हैं। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंदगोपाल गुप्ता ने ऑनलाइनरिजल्ट घोषित किया।

उत्तर प्रदेश समाज कल्याण निदेशालय में बुधवार कोमदरसा शिक्षा परिषद की बैठक हुई। इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने बताया कि,यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 घोषित किएजाने के बाद परिषद की ऑफिशियल वेबसाइटmadarsaboard.upsdc.gov.in पर भीचेक किया जा सकता है। इस वर्ष की यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन 19 फरवरी से 5 मार्च 2020 के बीच किया गया था और परीक्षाओं में 1.5 लाख से अधिक छात्र सम्मिलित हुए थे।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि, जो 10 बच्चे इस परीक्षा में टॉपर घोषित हुए हैं।उनको लैपटॉप और एक लाख की नगद धनराशि मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। भारत के हर मुस्लिम समाज के बच्चे के हाथ में एक हाथ में कुरान हो और एक हाथ में लैपटॉप, इस मंशा के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएम योगी काम कर रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने ऑनलाइन रिजल्ट जारी किया।

Please follow and like us:

Related post

Coronavirus Live Update

COVID-19